How to block number on jio Phone

how to block number in jio phone

How to block number on jio Phone


 Hello दोस्तों आप सभी का हमारे इस नए आर्टिकल में एक बार फिर से स्वागत है दोस्तों हमने Jio Phone के बारे में बहुत से आर्टिकल लिखे है आज का हमारा आर्टिकल फिर से जियो फोन के ऊपर होने वाला है

इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि Jio Phone me Blacklist me Number kaise Dale जी हां दोस्तों आजकल बहुत से fraud calls आते हैं हमारे फोन में और कई बार हमें unknown नंबर से बार-बार कॉल आती रहती है तो ऐसे में नंबर को ब्लैक लिस्ट में डालना ही बेहतर होता है

android smart phone मैं call को Blacklist में डालने के लिए ऑप्शन फोन में पहले से ही मौजूद होता है और play store पर भी बहुत से ऐप भी मिल जाते हैं।

लेकिन अगर आपके पास हे और आप अपने फोन में किसी भी नंबर को ब्लैक लिस्ट में डालना चाहते हो तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें इस आर्टिकल में हम आपको पूरी जानकारी देंगे तो चलिए बिना देरी किए शुरू करते हैं। Jio Phone me Blacklist me Number kaise Dale

Jio Phone me Blacklist me Number kaise Dale


1. सबसे पहले आपको अपने फोन को ऑन करके मेनू में जाना है और वहां Jio Chat ऐप को ओपन कर लेना है।

2. इसके बाद आपको राइट साइड में दिए गए option के बटन पर क्लिक करना है।

3. क्लिक करने के बाद आपको setting पर जाना है।

4. setting मैं आपको नीचे security & privacy का ऑप्शन दिखेगा आपको उस पर क्लिक करना है।

5. इसके बाद आपको Block Contacts का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक करना है।

6. अब आपको नीचे add बटन देखने को मिलेगा इस पर क्लिक करने के बाद आपके फोन में मौजूद कांटेक्ट की की लिस्ट आजाएगी।

7. अब आप इस लिस्ट में से किसी भी नंबर को ब्लॉक कर सकते हैं।

- Block किए गए नंबर Jio Chat ऐप की Blacklist मैं ही रहेंगे अगर वह आपको call करेगा तो कॉल आएगी वह ब्लॉक नहीं होगा।

फिलहाल अभी जियो फोन में Number को Blacklist मैं डालने का कोई फीचर मौजूद नहीं है ऊपर बताया गया तरीका सिर्फ ऐप में काम करता है अगर आप नॉर्मल कॉल को ब्लॉक करना चाहते हो तो यह तरीका काम नहीं करेगा।

जियो फोन में Number को Blacklist मैं डालने के लिए अभी कोई फीचर मौजूद नहीं है हो सकता है आने वाले अपडेट में आपको Jio Phone मैं नंबर ब्लैक लिस्ट में डालने का फीचर मिल जाए।

दोस्तों अब आप जान गए होंगे Jio Phone me Blacklist me Number kaise Dale इंटरनेट पर कई सारे आर्टिकल मौजूद है जो Jio Phone मैं नंबर ब्लैक लिस्ट मैं डालने बारे में बता रहे हैं लेकिन यह पूरी तरह से सही नहीं है क्योंकि कांटेक्ट ब्लॉक सिर्फ Jio Chat app मैं होते हैं

अगर आप call को block करना चाहते हो तो फिलहाल यह अभी नहीं हो सकता है दोस्तों अगर आपको इस Jio Phone me Blacklist me Number kaise Dale आर्टिकल से संबंधित मन में कोई भी सवाल हो तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

Popular posts from this blog

How to update jio phone

How to Download Movie in Jio Phone

How to connect jio phone with tv